ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में सड़क पर चलती हुई एक स्विफ्ट कार भूस्खलन से आए पहाड़ के मलवे की चपेट में आ गई। हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना के 24 घण्टे बाद पांचों शव बरामद किए गए हैं। कार के नंबर के सहारे मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात जिला कंट्रोल रूम ने एसडीआरएफ टीम को बताया कि रूद्रप्रयाग जिले के तरसाली क्षेत्र में हुए भूस्खलन होने से सड़क पर भारी मलवा आने से इस मलवे में एक वाहन दबे होने की आशंका है। सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। लेकिन मूसलाधार बारिश और लगातार ऊपर से गिर रहे पथरों के कारण रात को रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ गया।

यह भी पढ़ें 👉  20 लाख की स्मैक के साथ जीजा साले गिरफ्तार

शुक्रवार की सुबह बारिश रुकने पर टीम ने फिर वाहन की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। सड़क पर आए पहाड़ के मलवे के ढेर के दोनों ओर से जेसीबी की सहायता से मलवा हटाने का काम शुरू किया तो बड़े बोल्डरों के हटते ही मलवे में एक स्विफ्ट कार संख्या UK 07 TB 6315 दिखाई दी। इस कार में कुछ लोग भी सवार थे। जिसके बाद मलवे के ढेर को हटाकर एसडीआरएफ टीम ने कार में सवार 5 लोगों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम आदि की कार्यवाही के लिए जिला पुलिस के सुपुर्दगी में दे दिया। अभी कार में सवार इन लोगों की शिनाख्त नहीं हुई है। गाड़ी के नंबर के सहारे उनकी शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।
एसडीआरएफ टीम को स्थानीय लोगो ने बताया गया कि यह वाहन फाटा से सोनप्रयाग की तरफ जा रहा था। तभी अचानक यह वाहन भूस्खलन से आये मलवे की चपेट में आकर नीचे दब गया था।