ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी – जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। डीएम ने आम जनमानस की समस्याआंे एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगों ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण, आवास, आर्थिक सहायता के साथ ही 70 से अधिक शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई।
डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याआंे एवं शिकायतों को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारिंयो को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि रोड कटिंग की वजह से नाईसेला गांव में आवासीय भवन क्षतिग्र्रस्त होने पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही रोड एजेन्सी टीम के द्वारा नुकसान आंकलन कर सहायता दी जायेगी। साथ ही भूकटाव को रोकने हेतु सुरक्षात्मक कार्य किया जायेगा।

  डेंगू की बीमारी के रोकथाम हेतु हल्द्वानी में प्लेटलैट्स की कमी, रक्त की उपलब्धता एवं वार्ड में डेंगू मरीजो हेतु बैड की संख्या में कमी होने की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से  मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं सिटी मजिस्टेªट को सभी चिकित्सालयों में निरीक्षण कर डेंगू मरीजों हेतु सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। 
जनसुनवाई में मदन सिंह नौलिया पूर्व प्रधान निवासी ग्राम कुकना ओखलकाण्डा ने बताया कि ग्राम कुकना में लगभग 500 परिवार निवास करते है अभी तक गांवों में कोइ भी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नही है जिससे लोगों को आपदा के दौरान भारी परेशानियों का सामना करना पडता है उन्होंने ग्राम कुकना में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। 

ग्राम विजयपुर के निवासियों द्वारा बताया गया कि आपदा के कारण गांव की एक सिचाई गूल थी जो क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे किसानों के सामने सिचाई का संकट हो गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिचाई को शीघ्र गूल का सर्वे के आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। चन्द्रशेखर पाण्डे निवासी पीलीकोठी ने कहा कि आपदा के कारण उनके आवासीय भवन, सामग्री, पानी की टैंकी के साथ ही अन्य सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है मुआवजा दिलाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को शीघ्र सर्वे कर आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी के 75वें जन्म दिवस के अवसर पर हमारा लोकनायक" पुस्तक का विमोचन भी किया